Gujrat Giants WPL 2023 Team And Highlights

Gujrat Giants WPL 2023 Team And Highlights 

Gujrat Giants WPL 2023 Team And Highlights


डब्ल्यूपीएल गुजरात जाइंट्स एक फ्रेंचाइजी टीम है जो महिला टी20 चैलेंज में गुजरात राज्य का प्रतिनिधित्व करती है, जो भारत में एक पेशेवर महिला क्रिकेट लीग है। टीम का गठन 2018 में किया गया था और तब से टूर्नामेंट के तीनों संस्करणों में भाग लिया है।


टीम का स्वामित्व जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड के निदेशक पार्थ जिंदल के पास है, और पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच डब्ल्यूवी रमन द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है। टीम के पास राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का एक मजबूत दस्ता है, जिसमें हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना जैसे भारतीय सितारे और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसे पेरी जैसे विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

महिला टी-20 चैलेंज में डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स

महिला टी-20 चैलेंज एक शॉर्ट-फॉर्मेट क्रिकेट लीग है जो भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के दौरान खेली जाती है। लीग का उद्घाटन 2018 में हुआ था और तब से यह देश में महिला क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है।

महिला टी-20 चैलेंज के उद्घाटन संस्करण में, डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स उपविजेता के रूप में समाप्त हुई, अंतिम चैंपियन सुपरनोवा से एक करीबी मुकाबले में हार गई। हालांकि, अगले दो संस्करणों में, टीम दोनों टूर्नामेंटों में तीसरे स्थान पर रहते हुए, फाइनल में जगह बनाने में असफल रही।

डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है, जिसमें हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना जैसे भारतीय सितारे शीर्ष पर हैं। टीम के पास एक अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पेरी और भारतीय स्पिनर पूनम यादव सबसे आगे हैं।

भविष्य में WPL गुजरात जायंट्स

आने वाले वर्षों में महिला टी20 चैलेंज की लोकप्रियता और महत्व बढ़ने की उम्मीद है, और डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स टूर्नामेंट में अब तक के अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की कोशिश करेगी। खिलाड़ियों और अनुभवी कोचिंग स्टाफ की एक मजबूत टीम के साथ, टीम टूर्नामेंट के आगामी संस्करणों में हर तरह से जाने और खिताब जीतने की उम्मीद करेगी।

डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स से भी गुजरात और भारत में महिला क्रिकेट के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। टीम ने पहले ही युवा महिला क्रिकेटरों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया है, और महिला टी20 चैलेंज में उनकी सफलता इस क्षेत्र में खेल को और लोकप्रिय बनाने में मदद करेगी।

निष्कर्ष


डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स महिला टी20 चैलेंज में सबसे रोमांचक टीमों में से एक है, जिसमें खिलाड़ियों और अनुभवी कोचिंग स्टाफ की एक मजबूत टीम है। टीम ने पहले ही टूर्नामेंट में काफी सफलता हासिल कर ली है, और आने वाले संस्करणों में सभी तरह से जाने की उम्मीद कर रही है। भारत में महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, डब्ल्यूपीएल गुजरात जायंट्स आने वाले वर्षों में देश में खेल के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।



WPL Gujarat Giants Players List 2023


WPL Gujarat Giants Players List 2023
Name of the PlayerRole of the PlayerName of the Country
Beth MooneyWicket-KeeperAustralia
Sushma VermaWicket-KeeperIndia
Ashleigh GardnerAll-RounderAustralia
Annabel SutherlandAll-RounderAustralia
Sneh RanaAll-RounderIndia
Deandra DottinAll-RounderWest Indies
Harleen DeolAll-RounderIndia
Ashwani KumariAll-RounderIndia
Dayalan HemalathaAll-RounderIndia
Georgia WarehamAll-RounderAustralia
Hurley GalaAll-RounderIndia
Mansi JoshiAll-RounderIndia
Tanuja KanwerAll-RounderIndia
Sabbineni MeghanaBatterIndia
Sophia DunkleyBatterEngland
Monica PatelBowlerIndia
Parunika SisodiaBowlerIndia
Shabnam ShakilBowlerIndia

Post a Comment

Thankyou

Previous Post Next Post