Ind vs Nz T20 - न्यूजीलैंड 1-0 से आगे

आज का मैच बोहोत ही रोमांचक था इंडिया ने पहले टॉस जीत कर फील्डिंग करने का निर्णय लिया , ODI में 3/0 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारत T20 में भी जीत हासिल करने के लिए उतरी थी पर सेंटनर ने भारत के मुख्य विकेट लेकर भारत से अपनी पहली T20 जीत को चीन लिया गया । 
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 177 का टारगेट दिया । अर्शदीप ने अंतिम ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए अर्शदीप के महंगे ओवर के कारण ही न्यूजीलैंड 176 रनो तक पहुंची । अर्शदीप ने कुल 4 ओवर में 51 रन देकर 1 विकेट लिया । 

हार्दिक पंड्या के भी 3ओवर में 33 रन देकर महंगे साबित हुए । कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिया।
ODI में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल ने कुछ खास नही किया कुछ गेंदे खेलने के बाद ही वह कैच आउट हो गए ।

गेंदबाजी में भी वॉशिंगटन ने 2 विकेट लेकर इस मैच में वह शीर्ष पर रहे । वॉशिंगटन ने अपने T20 करियर में पहली अर्धशतकीय पारी खेली हे। जो की सही समय पर खेली जब भारत को रन चेस में जरूरत थी ।

सूर्यकुमार ने भी 47 रनो की अच्छी पारी खेली ,हार्दिक पांड्या ने सूर्यकुमार के साथ कुछ रन जोड़े पर यह साझेदारी ज्यादा समय तक नही चली ।

Convay ने अपना फार्म लगातार बरकरार रखते हुए इस पारी में भी अर्धशतक बनाया पर अर्धशतक बनाते ही वह आउट हो गए। 

वॉशिंगटन सुंदर ने विकेट लेने के साथ साथ अंत तक पारी को संभाला भी जिसमे उन्होंने कुछ अनोखे शॉर्ट अपने दिखाए और पारी को अंत तक संभाले रखा ।
दूसरे छोर पर उनके साथ खिलाड़ी बदलते रहे पर उनका अंदाज नही बदला अंत तक ।

 मिचल ने भी अपना अर्धशतक बनाया वह भी मात्र 23 गेंदों में । मिचल और conway दोनो के अर्धशतकीय पारी की बदौलत ही न्यूजीलैंड 176 के रन चेसिंग भारत के लिए बना पाई थी।

 न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल ने 30 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल थे. आखिरी ओवर मे मिचेल ने अर्शदीप सिंह को निशाने पर लिया और उस ओवर से 27 रन आए. कॉन्वे ने भी 35 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की उपयोगी पारी खेली. भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट चटकाए.

और अंत में न्यूजीलैंड ने भारत को पहले T20 मैच में 21रनो से  हरा दिया  






Post a Comment

Thankyou

Previous Post Next Post